अन्य ख़बरें

महाराष्ट्र चुनाव: बीजेपी की 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, फडणवीस को इस सीट से टिकट

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में आज बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 99 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। बीजेपी ने अशोह चव्हाण की बेटी जया अशोक चव्हाण को भोकर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

वहीं मुंबई के मौजूदा ज्यादातर विधायकों को बीजेपी ने फिर से टिकट दिया है। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी और राज्य सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को बल्लारपुर से बीजेपी ने टिकट दिया है। वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी की पहली लिस्ट की बात करें तो इसमें मौजूदा मंत्रियों में से देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंतिवार, सुरेश खाड़े, अतुल सावे और चंद्रकांत पाटिल को टिकट दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार को भी टिकट मिला है।

आशीष शेलार के भाई विनोद शेलार को भी मुंबई के मलाड से टिकट दिया गया है। बता दें कि पिछले चुनाव में बावनकुले का टिकट काटा गया था, हालांकि इस बार बीजेपी ने उन पर भरोसा जताते हुए कामठी सीट से टिकट दिया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव होंगे। 22 अक्तूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन की आखिरी तारीख 29 अक्तूबर है। 30 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 4 नवंबर है। वहीं मतदान की तारीख 20 नवंबर है। मतगणना की तारीख 23 नवंबर है।
महाराष्ट्र में फिलहाल महायुति गठबंधन की सरकार है, जिसके मुखिया शिवसेना के एकनाथ शिंदे हैं। इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा भाजपा और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button