अन्य ख़बरें

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में बोले अमित शाह- ओबीसी विरोधी है कांग्रेस

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय गृहमंत्री ने कांग्रेस को ओबीसी विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन काल में कभी भी हरियाणा को कुछ नहीं दिया। यही नहीं कांग्रेस ने सिर्फ यहां पर जातिवाद को बढ़ावा दिया और लोगों को साथ छल करने का काम किया है।

बीजेपी ओबीसी सम्मेलन में बीजेपी कई कद्दावर नेता मौजूद रहे। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी भी उपस्थित रहे। महेंद्र गढ़ में आयोजित बीजेपी ओबीसी सम्मेलन में अमित शाह ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में दहशत के दौर को अब भी हरियाणा भूला नहीं है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पिछड़े वर्ग, दलितों और कमजोर वर्ग पर अत्याचार की सारी हदें पार कर दी थीं, तब न तो गरीब युवाओं को नौकरियां मिलती थीं और न ही पिछड़ों और दलितों को सम्मान दिया जाता था।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने केवल ओबीसी समाज को अनदेखा करने का काम किया है। जबकि बीजेपी की सरकार ओबीसी समाज के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। ओबीसी वर्ग के स्टूडेंट्स की स्कूली शिक्षा हो या फिर उच्च शिक्षा बीजेपी ने अपनी योजनाओं के जरिए इसे बढ़ावा देने का काम किया है। बीजेपी ने स्टूडेंट्स एजुकेशन के लिए 12000 से 20 हजार की स्कॉलरशिप देने का भी काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि 1957 में ओबीसी रिजर्वेशन के लिए काका कालेलकर कमीशन बना, लेकिन कांग्रेस ने कई वर्षों तक इसे लागू नहीं किया। उन्होंने कहा कि 1980 में इंदिरा गांधी ने मंडल कमीशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया था और जब 1990 में इसे लागू किया गया था, तब संसद में राजीव गांधी ने 2 घंटे 43 मिनट के अपने भाषण में ओबीसी के रिजर्वेशन का विरोध किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button