व्यापार

बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

नई दिल्ली। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क दमदार मजबूती के साथ सत्र में आखिर में 591.69 अंक की बढ़त के साथ 81,973.05 के लेवल पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 163.7 अंक की बढ़ोतरी के साथ 25127.95 के लेवल पर बंद हुआ।

आज के सत्र में विप्रो, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एलएंडटी और एचडीएफसी बैंक निफ्टी 50 में सबसे ज्यादा लाभ वाले स्टॉक के तौर पर उभरे। जबकि निफ्टी 50 में ओएनजीसी, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस और अल्ट्राटेक सीमेंट सबसे ज्यादा नुकसान वाले स्टॉक के तौर पर उभरे।

मेटल और मीडिया को छोड़कर, दूसरे सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए, जिनमें सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), बैंक, रियल्टी में 1-1 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 0.3 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई और स्मॉलकैप इंडेक्स में सपाट गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी रही क्योंकि निवेशकों का फोकस रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचसीएल टेक की आय रिपोर्ट पर टिकी हैं। साथ ही, घरेलू मुद्रास्फीति के आंकड़े संभावित ब्याज दर कटौती के संकेतों के लिए ध्यान का केंद्र हैं।

बीएसई पर सोमवार को इंट्राडे ट्रेड में एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, पर्सिस्टेंट सिस्टम्स, ट्रेंट और डिवीज लैब्स सहित 249 शेयरों ने अपने नए एक साल के उच्चतम स्तर को छुआ। लाइवमिंट के मुताबिक, कोफोर्ज, डिक्सन टेक्नोलॉजीज, गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स, इप्का लैबोरेटरीज, मैनकाइंड फार्मा, ओबेरॉय रियल्टी, पेज इंडस्ट्रीज, नेशनल एल्युमीनियम कंपनी और ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स भी इंट्राडे ट्रेड में अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button